कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में एनडीआरएफ की टीमें जुटी

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में एनडीआरएफ की टीमें जुटी

शनिवार 25 अप्रैल 2020 :  वैसे तो बाढ़, भूकम्प, चक्रवात, रेल दुर्घटना, रासायनिक आपदा, नौका दुर्घटना आदि आपदाओं में एनडीआरएफ के बचावकर्मियों को राहत व बचाव ऑपेरशन के माध्यम से मुसीबत में फँसे पीड़ितों को मदद करते हुए हुए देखा गया है। लेकिन अब एक अलग चुनौती, कोरोना वायरस संक्रमण महामारी से निपटने में बिहटा (पटना) में स्थित 9 बटालियन एनडीआरएफ के कार्मिक बिहार राज्य के मुंगेर, पटना, सिवान, नालन्दा, बक्सर, गया और गया जिलों में प्रशासन और मेडिकल टीमों के साथ मिलकर मुस्तैदी से जुटे हुए हैं।

कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि शनिवार को 9 बटालियन एनडीआरएफ के कार्मिक विभिन्न इलाकों में फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के उद्देश्य से सदर बाजार, जमालपुर (मुंगेर) तथा बक्सर जिला के डुमराँव प्रखंडतर्गत नया भोजपुर में मेडिकल टीमों के साथ कोरोना वायरस संदिग्ध लोगों के स्क्रीनिंग और सैपलिंग की कार्यवाही में मदद में जुटे रहे। साथ ही, सिवान जिला के रघुनाथपुर तथा गोरियाकोठी प्रखण्ड में संवेदनशील इलाकों में तथा पटना शहर में बनाये गए कोरंटीन सेन्टर में सोडियम हाइपोक्लोराइट केमिकल घोल से सेनिटाइजेशन का काम किया। नालन्दा जिला के बिहारशरीफ तथा नवादा जिला के संवेदनशील इलाकों में भी एनडीआरएफ के कार्मिक हाई प्रेशर स्प्रे मशीन और केमिकल घोल की मदद से सेनिटाइजेशन का कार्य सावधानीपूर्वक किया।

पुलिस लाइन बक्सर में टीम कमान्डर सुरेश बिलुंग के नेतृत्व में 9 बटालियन एनडीआरएफ के कार्मिकों ने स्थानीय पुलिसकर्मियों के लिए कोरोना वायरस संक्रमण बचाव पर एक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलाया।

Next Post

जरूरतमंदो की सेवा कें लिए वार्ड सदस्य ज्योति गुप्ता ने बढ़ाया हाथ

Sat Apr 25 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it जरूरतमंदो की सेवा कें लिए वार्ड सदस्य ज्योति गुप्ता ने बढ़ाया हाथ अरेराज […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links