मीनू के अनुसार भोजन तैयार होना चाहिए जिलाधिकारी

मीनू के अनुसार भोजन तैयार होना चाहिए जिलाधिकारी

मोतिहारी।पु.च
जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन मेडिकल गैस प्लांट का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि इस प्लांट का अधिष्ठापन प्रॉपर गाइडलाइन एव मानक के अनुसार होना चाहिए। तथा निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा होना चाहिए।जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में संचालित होने वाले दीदी किचन की तैयारियों का निरीक्षण किया तथा वहां उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि मीनू के अनुसार भोजन तैयार होना चाहिए तथा दक्ष दीदियों द्वारा संचालित कराना होगा ।सरकार के निर्देश के आलोक में सदर अस्पताल में जीविका दीदी के द्वारा किचन संचालित किया जाएगा जिसमें मीनू के अनुसार भोजन उपलब्ध होगा यहां से मरीज ,मरीज के परिजन एवं डॉक्टर इस सेवा का लाभ ले सकते हैं ।
उन्होंने इस किचन की सफाई एवं गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश अधिकारियों को दिया।उन्होंने सदर अस्पताल स्थित भंडार कक्ष का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि जो भी दवा या सामग्री को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को वितरीत किया जाना है उसको जल्द से जल्द भेज दिया दिया जाए। उन्होंने भंडार कक्ष में लाइट एवं पंखा लगाने का निर्देश दिया।इसके बाद जिलाधिकारी महोदय ने जिला स्कूल में बने पंचायत चुनाव को लेकर evm वेयरहाउस का निरीक्षण किया तथा सुरक्षा व्यवस्था के संदर्भ में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उक्त मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ,जिला पंचायती राज पदाधिकारी, evm कोषांग के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

विद्युत चोरी के आरोप में दो पर प्राथमिकी दर्ज

Thu Jul 15 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it विद्युत चोरी के आरोप में दो पर प्राथमिकी दर् केसरिया/मोतिहारी विद्युत चोरी करने […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links