बैंक द्वारा बैंकर्स चेक उपलब्ध नहीं कराने को लेकर प्रखण्ड अध्यक्ष ने बीईओ को दिया आवेदन

बैंक द्वारा बैंकर्स चेक उपलब्ध नहीं कराने को लेकर प्रखण्ड अध्यक्ष ने बीईओ को दिया आवेदन

विकाश कुमार राय

अरेराज 19 सितम्बर 20 : बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष मिन्टू कुमार मिश्रा ने लिखित आवेदन देकर सुधा कुमारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरेराज को यह सूचना दी है कि विभागीय आदेशानुसार पाठ्यपुस्तक एवं पोषक मद में प्राप्त राशि का अवशेष राशि जिला को बैंकर्स चेक के माध्यम से वापस करना है।जबकि प्रधानाध्यपकों द्वारा बैंक का बार बार चक्कर लगाने के बावजूद भी बैंक बैंकर्स चेक नही बना रहे है ।प्रधानाध्यापकों ने बताया है कि शाखा प्रबंधक का कहना है कि हमारे यहाँ बैंकर्स चेक बनाने की सुविधा उपलब्ध नहीं है आप लोग मोतिहारी जा कर बनवा लीजिये।
इधर कार्यालय का कहना है कि बैंकर्स चेक के अतिरिक्त किसी भी अन्य माध्यम से राशि वापस नहीं ली जाएगी। इसी उहापोह एवं बैंक और कार्यालय का चक्कर लगाने में शिक्षक काफी परेशान हो रहे हैं।साथ ही विभाग का कार्य भी बाधित हो रहा है,ऐसी स्थिति में आप पहल कर उचित निर्णय लेना चाहेंगे ताकि शिक्षक परेशान न हों। वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि श्री मिश्र का आवेदन प्राप्त हुआ है मैं स्वयं बैंक से संपर्क कर सभी कठिनाईयों को दूर करने का प्रयास करूँगी।

Next Post

जिले में आरंभ होने जा रही है 11 अक्टूबर से पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत

Sat Sep 19 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it जिले में आरंभ होने जा रही है 11 अक्टूबर से पल्स पोलियो अभियान […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links