बगहा: निजी विद्यालयों के प्रधानचार्यो की बैठक हुई स्थगित प्रधानचार्यो ने अपनी मांगे रखी

बगहा: निजी विद्यालयों के प्रधानचार्यो की बैठक हुई स्थगित प्रधानचार्यो ने अपनी मांगे रखी

दिवाकर कुमार

बगहा(24/06/2020):प्रखण्ड संसाधन केंद्र बगहा दो के प्रांगण मे अनुमंडल पदाधिकारी विशाल राज के नेतृत्व में बगहा-2 और बगहा-1 के समस्त निजी विद्यालयों की एक आवश्यक बैठक आयोजित होना था। जहां एसडीएम विशाल राज बगहा से बाहर होने के चलते बैठक को स्थगित कर दिया गया। परंतु सभी प्रधानाचार्यों ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार को निजी विद्यालयों के बारे में भी सोचना चाहिए । लॉकडाउन के कारण कई महिनों से विद्यालयों के बंद होने से उनके शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों के वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा हैं। ।जिसके कारण उनके सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई हैं। गलत बयान बाजी जैसे विद्यालयों को फीस भी नहीं लेना है ,झूठे संदेशों से फैले अफवाह कारण कई ऐसे अभिभावक मार्च और उससे पहले का फीस भी जमा नहीं कर रहे हैं। जिससे निजी विद्यालयों की स्थिति और भी चिंतनीय हो गई। शिक्षकों ने अपने राष्ट्र निर्माता के धर्म को निभाते हुए, बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने की व्यवस्था की हैं। उस पर कई अभिभावक कन्नी काटते नजर आए। उन्होंने शिक्षकों पर ही आरोप मढ़ दिया कि पैसा के लिए शिक्षक ऑनलाइन पर पढा रहे हैं ।जबकि सरकार ही छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाने के लिए बिहार उन्नयन ऐप के माध्यम से कह रही है। ऐसी स्थिति में चारों ओर से परेशान शिक्षकों की सुधि लेने वाला भी कोई नहीं। संचालकों के सामने विद्यालय में सेवा देने वाले शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों के अलावा बिजली बिल और गाड़ियों के ई.एम.आई भरने को लेकर कई समस्याएं खड़ी हो गई है। इस तरह संचालकों के आगे विशाल पहाड़ तो पीछे खाई जैसा ही स्थिति हो गई है। मौके पर उपस्थित सभी प्राचार्यों ने एकमत होकर के सरकार को आरटीई द्वारा निर्धारित 25% बच्चों के लिए आवंटित राशि ,जो कई सालों से बाकी है का भुगतान करने का आग्रह किया। साथ ही बंदी के दौरान विद्यालयों को राहत तौर पर कुछ अनुदान की राशि मुहैया कराने पर भी जोर दिया ।इसके अलावे बिजली बिल को माफ करने के लिए भी सरकार से अनुरोध किया । सभी ने सबसे जोर देकर सरकार से यह आग्रह किया कि शीघ्र से शीघ्र विद्यालयों को खोला जाएं। इस अवसर पर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के अभय कुमार राव ,सनबीम के अरविंद कुमार श्रीवास्तव सनफ्लावर चिल्ड्रन एकेडमी के निप्पू कुमार पाठक ,मॉर्निंग रोज के रवि भूषण तिवारी ,सनराइज पब्लिक स्कूल के आनंद कुमार सिंह ,महात्मा गांधी आदर्श विद्यालय के मोहन मिश्र, पायनियर पब्लिक स्कूल के मणिभूषण श्रीवास्तव ,संतमाईकल के राकेश मिश्र ग्रीन फील्ड के हीरालाल चौधरी, ग्लोबल पब्लिक स्कूल चौतरवा के प्राचार्य, एमवाई पब्लिक स्कूल के चंद्रप्रकाश ,सोमवैली के सुमितेश कुमार, नारिसस पब्लिक स्कूल के पंकज कुमार सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल के इन्तजार अहमद सन साइन पब्लिक स्कूल के शिवानंद तिवारी जैसे 50 विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौके पर मौजूद रहे।

Next Post

पूर्व राष्ट्रपति स्व0 गिरी की मनायी गयी पुण्यतिथी

Thu Jun 25 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it पूर्व राष्ट्रपति स्व0 गिरी की मनायी गयी पुण्यतिथी   गजेंद्र कुमार,दरियापुर स्थानीय प्रखण्ड […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links