जिलाधिकारी ने उद्यमियों के साथ की बैठक 

जिलाधिकारी ने उद्यमियों के साथ की बैठक

मोतिहारी : जिलाधिकारी ने नवप्रवर्तन योजना के तहत नए उद्यमियों के साथ बैठक कर कलस्टर में बड़े उद्योग स्थापित करने के लिए उद्यमियों से बातचीत की ।

उद्यमियों ने टेक्सटाइल, फूड प्रोसेसिंग ,उड क्राफ्ट ,प्लास्टिक उद्योग, कैटल फीड, मकई से इथेनाल प्रोडक्शन, पेवर ब्लॉक निर्माण एवं अन्य तरह के सामग्रियों के निर्माण के संबंध में जानकारी दी और कहा कि वे इस प्रकार का उद्योग लगाना चाहते हैं जिसमें जिला प्रशासन उनकी सहायता करें। इंडस्ट्री लगाने के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाए और सेल मार्केट डेवलप्ड की जाए।

जिलाधिकारी ने भी अपने सुझाव उद्यमियों को दिए और कहा कि उद्यमियों को जितने प्रकार के सपोर्ट की आवश्यकता होगी ।जिला प्रशासन सहयोग प्रदान करेगा ।

जिलाधिकारी ने अगले सप्ताह में सभी चेंबर ऑफ कॉमर्स जो उद्योग लगाना चाहते हैं। व्यवसाई संघ एवं अन्य कलस्टर उद्योग संस्थापन को पावर प्रजेंटेशन के जरीये दिखाने को कहा है ।

एलडीएम एवं जिला महाप्रबंधक उद्योग ने नए उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि जहां कहीं भी कठिनाई होगी। वे उसकी सहायता के लिए तत्पर है ।

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनौतियां बहुत हैं ।उनका सामना कर हम सफल हो सकते हैं । उद्योग ही वेरोजगार को रोजगार दे सकता है ।इसलिए उसे लगाने की आवश्यकता है इसलिए आप आगे आएं ।

जिलाधिकारी ने एलडीएम एवं महाप्रबंधक उद्योग को नए उद्यमियों की समस्याओं के निष्पादन का निर्देश दिया

Next Post

मोतिहारी ने शिवहर को 193 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाया

Thu Jan 14 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it मोतिहारी ने शिवहर को 193 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाया प्रमोद […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links