सूबे में बज्रपात से लोगों असामयिक मौत पर शोक— प्रदेश सचिव

सूबे में बज्रपात से लोगों असामयिक मौत पर शोक— प्रदेश सचिव

सत्येन्द्र कुमार शर्मा

विकासशील इंसान पार्टी के प्रदेश सचिव अति पिछड़ा प्रकोष्ठ श्रवण कुमार महतो ने गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में वज्रपात के कहर से लोगों के मृत्यु पर शोक जताया है।
वहीं बनियापुर प्रखंड के तख्त भिट्ठी गाँव के हरेराम महतो के 14 वर्षीय पुत्री के देहांत के पश्चात शोकाकुल परिवार से मिल कर आश्वासन दिया । साथ ही अंचलाधिकारी से दूरभाष से बात कर बताया कि आपदा प्रबंधन की राशि परिवार को यथाशिघ्र उपलब्ध कराई जाए।
मौके पर मौजूद प्रदेश सचिव ने
बिहार सरकार से अपील करते हुए कहा कि शिक्षण संस्थान में कार्य करने वाले सभी मजदूरों, एवं छोटे स्तर के मजदूरों को लॉकडाउन के कारण खाने पीने की समस्या भी उत्पन्न हो गई है और रोजी रोटी के लिए वह तरस रहे हैं ऐसे में सरकार इन सभी शिक्षकों एवं मजदूरों को जो कि छोटे संस्थानों में काम कर रहे हैं उनको दैनिक भत्ता देने का कार्य करें और उनकी समस्याओं को देखते हुए सुविधा उपलब्ध करवाई जाए जिससे कि इस वैश्विक महामारी के दौर में भी उन्हें भूख से मरना ना पड़े।
आज जिस प्रकार मंदिर, मस्जिद एवं गुरुद्वारों को सोशाल डिस्टेंस मेंटेन का ख्याल रख कर खोलने का आदेश दिया गया है उसी प्रकार छोटे कोचिंग और शिक्षण संस्थान को भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल रख कर खोलने का आदेश दिया जाए जिससे कि उन लोगों का भी परिवार चल सके।
इस अवसर पर धर्मेन्द्र बैठा, नवलकिशोर सिंह, समाज सेवी विक्रम चौधरी, शिक्षक इंद्रजीत महतो आदि अन्य लोग मौजूद रहे।

Next Post

प्रखण्ड में कैम्प लगाकार सेम्पल लिया जा रहा

Fri Jun 26 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it प्रखण्ड में कैम्प लगाकार सेम्पल लिया जा रहा शमीम अख़्तर केसरिया: कोविड-19 को […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links