पंचायत समिति की बैठक में कई अधिकारियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

पंचायत समिति की बैठक में कई अधिकारियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

प्रमोद कुमार
मोतिहारीlपु०च०
कोटवा प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीय मध्य विद्यालय के सभागार में सोमवार को आयोजित पंचायत समिति की बैठक हंगामे से शुरू हुआ। बैठक शुरू होते ही सदस्यों ने कई अधिकारियों और कर्मचारियों पर भ्र्ष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। सदस्य आदित्य कुमार ने स्वच्छता के प्रखंड समन्वयक पंकज कुमार पर शौचालय के लिए दिए जा रहे प्रोत्साहन राशि के भुगतान के लिए लाखों रुपये वसूली करने का आरोप लगाया।आरोप पर बीडीओ सीमा कुमारी ने कहा कि यह शिकायत उनके भी संज्ञान में है।भोपतपुर दक्षिणी के मुखिया पति मुरारी यादव ने राजस्व कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि एलपीसी व दाखिल खारिज में दलालों द्वारा आम लोगों से अवैध उगाही की जा रही है।आरोप पर सीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मुखिया कन्हैया पाण्डेय ने मनरेगा के जेई पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया। इसके साथ, राशन कार्ड, पेंशन, बिजली सहित कई मुद्दे भी सदस्यों ने उठाये। सदन में कई जनप्रतिनिधियों के पतियों ने भी भाग लिया।बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख सनीला देवी ने किया।बाद में बीडीओ ने बताया कि 15 वीं वित्त आयोग से टाइड अनटाइड में राशि को दो बराबर भागों में वितरण करने को कहा। साथ ही टाइड राशि से नल योजना का रख रखाव, जल संचयन का काम होगा। वहीं अनटाइड राशि से भवन की मरम्मती, खेल मैदान का विकास, शव गृह, सोलर लाइट, खुला जीम आदि का निर्माण कराया जा सकता है। इधर बैठक में जनप्रतिनिधियों के बदले पतियों और प्रतिनिधियों के भाग लेने पर बीडीओ ने कहा कि यह गंभीर विषय है।आगे से इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।बैठक में सीओ इंद्रासन साह, बीइओ अनिता कुमारी, पीओ रत्नेश कुमार, बीसीओ राजीव पाण्डेय, स्वास्थ्य पदाधिकारी आईएस पूर्ति ,जीविका से श्वेता कुमारी मौजूद थीं। बैठक में विद्युत विभाग के कोई कर्मी नहीं थे।

Next Post

आईटी कंपनी इकोले कंसलटेंसी सर्विस कंपनी के ब्रांच की ओपनिंग

Tue Jun 30 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it आईटी कंपनी इकोले कंसलटेंसी सर्विस कंपनी के ब्रांच की ओपनिंग प्रमोद कुमार मोतिहारीlपु०च० […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links