कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य हर हाल में शत प्रतिशत हासिल करें— डीएम सीवान

कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य हर हाल में शत प्रतिशत हासिल करें— डीएम सीवान

सत्येन्द्र कुमार शर्मा

कोविड19 टिकाकरण के लक्ष्य को हर हाल में शतप्रतिशत हासिल करें– डीएम सीवान द्वारा निर्देश दिया गया है।

डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक किया।
कोविड टिकाकरण के प्रथम डोज 85 प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया गया है।

सिवान जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे द्वारा समाहरणालय, सभागार में जिला स्तरीय स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कोरोना टीकाकरण,आयुष्मान कार्ड,कालाजार रोग,विगत पोलियो अभियान,ई-औषधि पोर्टल पर उपलब्ध दवाओं की प्रविष्टि एवं स्वास्थ्य संस्थानों में साफ-सफाई की प्रगति का जायजा लिया गया।

11908 लाभर्थियों का हुआ टीकाकरण:

समीक्षा के क्रम में कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए जिला में की जा रही। टीकाकरण के संबंध में असैनिक शल्य चिकित्सक-सह-मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि वैक्सिनेशन के प्रथम डोज के लिए जिला अंतर्गत पंजीकृत कुल 14048 व्यक्तियों के विरुद्ध 11908 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है जो लक्ष्य के 85% है।टीकाकरण के दूसरे डोज के लिए अभीतक 3157 व्यक्ति चिन्हित है जिसमे से कुल 1682 व्यक्तियों को वैक्सिनेट कर दिया गया है।

हर हाल में हासिल करें लक्ष्य:

जिलाधिकारी ने कहा कि हर- हाल में कोरोना टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्यों के शत- प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करना सुनिश्चित किया जाय।इसमें किसी स्तर पर की गई कोताही को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने इस संदर्भ में सिविल सर्जन को सतत अनुश्रवण करते हुए अपेक्षित प्रगति लाने का निदेश दिया गया।

साफ-सफाई का रखें विशेष ध्यान:

जिलाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य संस्थानों में साफ-सफाई के स्तर मानक के अनुकूल नहीं होने पर असंतोष व्यक्त किया गया एवं इस संबंध में संवेदक से कारण पृच्छा का निर्देश दिया गया।उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाने की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसमें गति लाने के तरीकों से अवगत कराया गया।इसके अतिरिक्त्त जिलाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य संस्थानो में उपलब्ध दवाओं को ई-औषधि पोर्टल पर अविलंब प्रविष्टि का भी निर्देश दिया दिया।

इस बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी,बाल विकास परियोजना,जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी,जिला मलेरिया पदाधिकारी, सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Next Post

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलेगा

Tue Feb 23 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलेगा सत्येन्द्र कुमार शर्मा छपरा […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links