“कृत्रिम गर्भाधान का जांच करने आये अधिकारी के सामने छाया रहा पशु टैग कार्य मे अवैध वसूली का मामला”

“कृत्रिम गर्भाधान का जांच करने आये अधिकारी के सामने छाया रहा पशु टैग कार्य मे अवैध वसूली का मामला”

 

रविशंकर मिश्रा

मोतिहारी  :   सुगौली के ग्राम पंचायत उत्तरी श्रीपुर, धर्मपुर सहित अन्य गांवों में सहायक निदेशक एडी सीडी मोतिहारी डॉ सुनील कुमार ने कृत्रिम गर्भाधान कार्य का जांच किया । जांच क्रम के दौरान उपस्थित पशुपालकों ने पूर्व में हुए पशु इयर टैग के नाम पर पशुपालकों से अवैध वसूली करने की शिकायत की। पशुपालकों के शिकायत पर अधिकारी सहायक निदेेशक एडी सीडी मोतिहारी डॉ सुनील कुमार ने उत्तरी श्रीपुर पंचायत में घूमकर दलित महादलित एवं आम जनता से मिलकर, पशु इयर टैग के नाम पर हो रहे अवैध वसूली की जानकारी प्राप्त की। जाँच पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार ने बताया कि आम जनता से मिली शिकायत के अनुसार, पशुपालकों से प्रति पशु 20 रूपया से लेकर 25 रुपया तक लेने की बात सही पाई गई है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद, अवैध वसूली की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी तथा दोषी कर्मियों चिन्हित कर कार्यवाई की जाएगी।

ग्रामीणों ने कहा कि मेरे गाँव में 20वी पशुगणना का कार्य सही रूप से नही हुआ। 20वी पशुगणना कार्य करने वाले कर्मियों ने एक ही जगह बैठकर भोटर लिस्ट से गणना कर के सरकार को भेज दिए जबकि 20वी पशुगणना में पशुपालक और आम जनता से मिलकर मवेशी की संख्या, मवेशी का नस्ल, आजीविका का स्रोत, भूमि का ब्यौरा इत्यादि सूचना इकठ्ठा करना था। ग्रामीणों ने कहा कि 20 वी पशुगणना नही होने की शिकायत भी हमलोग किये परन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई। मौके पर ग्रामीण अरविंद कुमार सिंह, तेतरी देवी, सुनैना देवी स्टीट अनेक लोग मौजूद थे।

Next Post

शिवाजी महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई

Sun Feb 21 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it शिवाजी महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई शाहबुद्दीन अहमद बेतिया  :   स्थानीय […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links