निहायत हर्षोल्लास के साथ मनाई गई ईद उल अजहा

निहायत हर्षोल्लास के साथ मनाई गई ईद उल अजहा

*कोरोना की वजह से लोगों ने मस्जिद और अपने-अपने घरों में अदा की ईद उल अज़हा की नमाज*

प्रखण्ड अंतर्गत सभी पंचायतों में ईद उल अजहा की नमाज शांतिपुर्ण माहौल में अदा की गई। लॉक डाउन की वजह से सोशल डिस्टेंसिगं का पालन करते हुए लोगों ने मस्जिद एवं अपने-अपने घरों में निहायत हर्षोल्लास के साथ नमाज अदा की।
इस अवसर पर केसरिया जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अनिसुर रहमान चिश्ती ने कहा कि हजरत इब्राहिम ने अपने इकलौते पुत्र को अल्लाह के आदेशानुसार कुर्बानी करने को तैयार हो गए आपकी नियत और पोख्ता इरादे को देखते हुए रब ने जन्नत से एक दुंबा भेज दिया और उस की कुर्बानी आपने की। इस वजह से कुर्बानी करना आप की सुन्नत है। साथ ही मनुष्य अपने आपको पापों से सुरक्षित रखे।आपसी भाई चारगी,अमन व शांति के साथ इंसानियत की राह पर चलने का आह्वान करे और ईश्वर के आदेश के मुताबिक़ अपनी जिंदगी गुजारे यह सबसे बड़ी कुर्बानी है। इस मौके से देश में अमन व शांति और करोना से निजात की दुआएं मांगी गई।
इस मौके से जदयू नेता वसील अहमद खान,हाफिज ओबैद रजा, मौलाना नैमतुल्लाह, मौलाना सेराज अशरफी, हाफीज़ मो० हनिफुद्दीन, मौलाना नौशाद,अकबर अली खान, फिरोज अहमद खां, अमजद अली खां उर्फ गुड्डू खां, आजाद खां, कामिल खां, मोहम्मद इद्रीस,रहीमुद्दीन,अख्तर हुसैन,कौसर अली, मोहम्मद इम्तियाज,चुन्नू खान,यूसुफ खान, आसिफ खान,मो0 नसीम। वहीं ईद की मुबारकबाद देने वालोें में सियाराम प्रसाद यादव, राकेश कुमार रत्न, रामाधार राय,सुदिष्ठ यादव, मुखिया पति देवालाल यादव समेत दरजनों लोग मौजूद थे।

Next Post

समारोह पूर्वक गुलदस्ता भेंट कर बीडीओ की विदाई

Wed Jul 21 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it समारोह पूर्वक गुलदस्ता भेंट कर बीडीओ की विदाई बबीता, एकमा(सारण)। बुधवार, 21 जुलाई […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links