आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत, पांच घायल

आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत, पांच घायल

पनालाल कुमार, छपरा

आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई वहीं पांच लोग घायल हो गए।
जिला के गड़खा प्रखंड के रामगढ़ा और महम्मदा में ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई,जबकि रामगढ़ा में एक तथा भैसमरा में चार घायल लोग घायल हो गए।
महम्मदा गांव में एक महिला की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद सदर अस्पताल छपरा और सीएचसी गड़खा से टीम आकर गांव में जांच कर रही थी।इसी क्रम में बारिश शुरु हो गई। गांव के अधिकतर लोग अपनी जांच करा चुके थे।वहीं कामेश्वर प्रसाद के 53 वर्षीय पत्नी सरोज देवी,लाल बिहारी राय के 8 वर्षीय पुत्र रविकुमार उर्फ सोनू कुमार और राम लाल राय के पुत्र ठाकुर राय जा रहे थे।तभी अचानक रास्ते में गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी और तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गाँव में स्वास्थ्य जांच कर रही टीम ने सभी को मृत घोषित कर दिया।
उधर रामगढ़ा में खेत में काम कर रहें दो किसान बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छुपे थे।तभी ठनका गिरने राजराम साह के 50 वर्षीय पुत्र रामायण साह की मौत जबकि कामेश्वर राय घायल हो गए। वही भैंसमरा में धान के खेत में मजदूर को भोजन कराने गए चार किशोर ठनका गिरने से झुलस गए। शशिकांत भारती के पुत्र सुधांशु कुमार, चंद्रिका भारती के पुत्र बिट्टू कुमार ललन भारती के पुत्र राजेश कुमार और पप्पू भारती के पुत्र कुणाल कुमार बारिश के वक्त खेत में एक झोपड़ी में छुपे थे। तभी बगल में ठनका गिरा जिसमें सभी झुलस गए।सभी का इलाज सीएचसी में हुई।

कोरोना से तो स्वस्थ्य होने की थी उम्मीद, आकाशीय बिजली बनी मौत
ग्रामीणों ने बताया कि सरोज देवी रवि कुमार और ठाकुर राय तीनों घर से 50 मीटर की दूरी पर छपरा और गड़खा से स्वास्थ्य जांच करने आई टीम से कोरोना टेस्ट कराने जा रहे थे। रास्ते में बारिश भी हो रही थी परंतु वे लोग पेड़ के नीचे नहीं छुपे थे। अचानक पेड़ पर बिजली गिरी जिसकी चपेट में तीनों आ गए और मौत हो गई। बारिश छूटने के बाद जब ग्रामीण घर को लौट रहे थे, तो तीनों की शव रास्ते में पड़ी हुई मिली। ग्रामीणों का कहना है कि यदि कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट भी आती तो ठीक होने की उम्मीद थी परंतु आकाशीय बिजली से तत्काल काल के गाल में समा गए।

मृतक के परिजनों से मिल पूर्व मंत्री ने आश्रितों को मुआवजा व नौकरी देने की मांग
पूर्व मंत्री व गड़खा राजद विधायक मुनेश्वर चौधरी ने घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल महम्मदा बथानी टोला और रामगढ़ा में जाकर मृतक के परिजनों से मुलाकात कर ढाढ़स बढ़ाया। साथ ही राज्य सरकार से मृतक के आश्रितों को मुआवजा के साथ ही सरकारी नौकरी देने की मांग की। मुखिया प्रतिनिधि मनोज सिंह उप मुखिया प्रतिनिधि चंदन प्रसाद पूर्व सरपंच मनोज राय वार्ड सदस्य रामजी राय रतन राय भी उपस्थित थे।पूर्व विधायक ज्ञानचंद मांझी भी इन दोनों जगहों का दौरा कर परिजनों से मुलाकात किया।जिला पार्षद शिव प्रसाद माझी,मुखिया प्रतिनिधि महेश राय अन्य ने परिजनों से मुलाकात की।

Next Post

विधायक राजेश पाटिल ने बिजली वितरण कंपनी के अराजक प्रबंधन के खिलाफ आवाज उठाई

Wed Jul 1 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it विधायक राजेश पाटिल ने बिजली वितरण कंपनी के अराजक प्रबंधन के खिलाफ आवाज […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links