ड्रीम क्लासेज कोचिंग संस्थान के Isc 2 year के छात्र- छात्राओं का विदाई समारोह धूम धाम से हुआ संपन्न

ड्रीम क्लासेज कोचिंग संस्थान के Isc 2 year के छात्र- छात्राओं का विदाई समारोह धूम धाम से हुआ संपन्न

शहाबुद्दीन अहमद

बेतिया  :   स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ,लिबर्टी सिनेमा रोड, द्वार- देवी चौक, बेतिया स्थित ड्रीम क्लासेस के आईएससी द्वितीय वर्ष के छात्रों की विदाई समारोह का आयोजन, बड़ी धूम धाम से किया गया। इस मौके पर ड्रीम क्लासेस के एकेडमिक डायरेक्टर, प्रोफेसर ए. रहमान, डायरेक्टर, प्रोफेसर मोजम्मिल हुसैन, प्रताप सर, रिंकू सर, डॉ मधुसूदन श्रीवास्तव, प्रोफेसर अमरनाथ एवं प्रोफेसर हाफिज इकबाल ने उपस्थित आईएससी के सभी छात्रों को उनके भविष्य में, अपने उज्जवल भविष्य के लिए कई उपलब्धियां हासिल करने की कई सारी सलाह बताई, साथ ही इस बात का भी संदेशा दिया की मुश्किलों से घबराना नहीं चाहिए, उक्त मौके पर ड्रीम क्लासेस के डायरेक्टर, प्रोफ़ेसर मोजम्मिल हुसैन सहित एक- एक कर सभी गुरुओं ने विदाई समारोह पर छात्रों को गुरु ज्ञान दिया। छात्रों ने भी अपने संबोधन में बहुत कुछ कहा, वही इस ड्रीम क्लासेज इंस्टीट्यूट के बारे में भी कुछ छात्रों का कहना था कि पूर्व में ,मैंने इस शिक्षा संस्थान के बारे में बहुत कुछ सुना था, कई माध्यम से सुनकर मैंने यहां एडमिशन लिया, परंतु जितना सुना था उससे कहीं ज्यादा पाया, सभी गुरुओं के द्वारा आईएससी से संबंधित विषयों की भौतिकी, रसायन, गणित, जीव विज्ञान, अंग्रेजी, हिंदी एवं उर्दू आदि विषयों की सभी योग्य शिक्षकों के द्वारा ज्ञान हमें यहां से प्राप्त करने का मौका मिला, और गुरु के ज्ञान को हम आगे के भविष्य में सदा सदुपयोग के लिए ही अन्य को ज्ञान देने का एवं उससे नई शिक्षा हासिल करने का एक मौका बनाएंगे। उक्त मौके पर संस्थान के डायरेक्टर ,मोजम्मिल हुसैन को घड़ी व पुस्तक देकर सम्मानित किया गया।

वही डायरेक्टर द्वारा सभी द्वितीय वर्ष के छात्रों को भी विदाई उपलक्ष्य पर उपहार स्वरूप कॉपी, पुस्तक व पेन देकर विदाई की गई। डायरेक्टर, मोजम्मिल हुसैन ने कहा कि यह संस्थान हमेशा सर्वदा पूर्व छात्रों के साथ साथ जो वर्तमान छात्र इस संस्थान से विदाई ले रहे हैं उनके लिए भी किसी विषय संबंधी समस्या या भविष्य की कोई भी समस्या होगी, उन समस्या के समाधान हेतु सर्वदा संस्थान एवं इस संस्थान के उपस्थित गुरु, अपने शिष्य के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे, नि:संकोच वे हमेशा गुरु के संपर्क में रहेंगे, जिससे उनकी समस्या का समाधान तत्परता से किया जा सके। विदाई समारोह में, उपस्थित आईएससी के छात्र/ छात्राओं में सुफिया प्रवीन, अफजल हुसैन, फजल खां, रिया कुमारी, मुस्कान कुमारी, रुखसार, फातिमा, मुसर्रत, दृष्टि कुशवाहा, गुलिस्ता प्रवीन, अंकिता प्रजापति, कहकशा आदि कई छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
इस मौके पर जिन शिक्षकों ने छात्र छात्राओं को संबोधित किया ,उनमें एकेडमिक डायरेक्टर प्रोफेसर ए रहमान,डायरेक्टर प्रोफेसर मोजम्मील हुसैन,शमीम अफजल,रिंकू सर,प्रताप सर,मधुशुदान सर,प्रोफेसर हाफिज इकबाल के अलावा शहर के कई गणमान्य व्यक्ति गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

इस संस्थान के निदेशक ने संवाददाताओं को बताया कि 2 फरवरी 2021 से 2 nd year बैच प्रारंभ हो जाएगा,इस संस्थान में हिंदी और इंग्लिश भाषा के माद्धेयम से पढ़ाई कराई जाएगी।

Next Post

मिशन परिवार विकास पर हुआ मीडिया कार्यशाला का आयोजन

Tue Jan 26 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it मिशन परिवार विकास पर हुआ मीडिया कार्यशाला का आयोजन   विकाश कुमार राय […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links