प्राणप्रतिष्ठा के लिए जलभरी बस्तिजलाल से डुमरी तक कलश यात्रा

प्राणप्रतिष्ठा के लिए जलभरी
बस्तिजलाल से डुमरी तक कलश यात्रा

सत्येन्द्र कुमार शर्मा,सारण:
स्थानीय दिघवारा प्रखंड के बस्ती जलाल गांव स्थित भगवती देवी मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा के लिए गुरुवार को कलशयात्रा निकाली गयी । कलशयात्रा में शामिल होने के लिए सैकड़ो ग्रामीण पुरुष एवं महिला श्रद्धालु अहले सुबह से ही नव निर्मित भगवती मंदिर परिसर में एकत्रित हो गए थे । रंग बिरंगे परिधानों में सजे सैकड़ों श्रद्धालु माथे पर कलश लिए गाजे बाजे के साथ भगवती मंदिर परिषर से एन एच 19 से उन्हचक निजामचक डुमरी गांव से होते हुए राजापुर गंगा घाट पहुँचे । इस दौरान भक्तिमय जयकारो से पूरा वातावरण गुंजायमान हो गया था ।गंगा घाट पर आचार्य पंडित अनुज बाबा द्वारा उद्घोषित वैदिक मंत्रोच्चार के बीच श्रद्धालुओं ने गंगा नदी से कलश में पवित्र गंगाजल लिया । इस पूरे कार्यक्रम में मुख्यरूप से आयोजनकर्ता सरभा राय, राजेन्द्र राय, यदुबंश राय, मनोज राय, मंगरु राय, आदि सक्रिय भूमिका निभा रहे है इनके साथ कलश यात्रा में सैकड़ों श्रद्धालु शामिल हुए।वही इस आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए आचार्य अनुज द्विवेदी ने बताया कि बस्तिजलाल ग्राम में ग्रामीणों के प्रयास से एक भव्य भगवती मंदिर का निर्माण हुआ है।उक्त मंदिर में शुक्रवार को माता के प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा होगा वही शनिवार को वैदिक पूजा एवं जाप तथा रविवार को हवन यज्ञ का आयोजन होगा।सोमवार को मंदिर में भगवान भोलेनाथ के निमित रुद्राभिषेक का भी आयोजन किया जाएगा।

Next Post

रिलायंस फाउंडेशन द्वारा मास्क और सेनीटाइजर वितरण किया गया

Fri Jul 16 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it रिलायंस फाउंडेशन द्वारा मास्क और सेनीटाइजर वितरण किया गया मोतिहारी।पु.च आशा दिवस के […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links