लायंस क्लब , पटना अनंता के पदस्थापना समारोह का हुआ आयोजन

लायंस क्लब , पटना अनंता के पदस्थापना समारोह का हुआ आयोजन

 

पटना
सामाजिक सेवा के क्षेत्र में अपने कार्यों से अलग पहचान बनाने वाले लायंस क्लब पटना- अनंता के पदस्थापना समारोह का आयोजन शहर के बंदर बगीचा स्थित एक निजी रेस्टोरेंट में संपन्न हुआ. अपने मूलमंत्र “वी सर्व” को चरितार्थ करते हुए विगत कई वर्षों से लायंस क्लब पटना- अनंता ने अपनी एक अलग पहचान बनायी है. पदस्थापना समारोह में लायन नीता मिश्रा ने अध्यक्ष, लायन बबिता सिन्हा ने सचिव और लायन ममता ने कोषाध्यक्ष का कार्यभार संभाला. लायन अमिताभ चौधरी ने क्लब के पदाधिकारियों को शपथ दिला कर पदस्थापित किया और उम्मीद जताई की सभी संक्रमण काल में अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए समाज सेवा के कार्यों को करते रहेंगे।किशोरावस्था जीवन का सबसे रोचक पड़ाव होता है. इस समय किशोरियों के मानसिक और शारीरिक विकास में कई बदलाव होते हैं. इस समय किशोरियों के मन में कई तरह की जिज्ञासाएं जन्म लेती हैं और कई बार उन्हें इनका जवाब अपने घर में नहीं मिल पता है या संकोचवश वे अपनी बात घरवालों से नहीं साझा कर पाती हैं. “चिट्ठी मेरे नाम” प्रोजेक्ट ऐसी मनोस्थिति से गुजर रही किशोरियों को चिट्ठी के माध्यम से अपने शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक सवाल पूछने का मौका देता है. इसमें किशोरियों को अपना नाम लिखने की जरुरत नहीं होती है और एक बक्से में अपनी चिट्ठी डालनी होती है. उनके अध्यापक उनके सारे सवालों का जवाब इसी बक्से में लिखकर रख देते हैं। लायंस क्लब पटना- अनंता की अध्यक्ष लायन नीता मिश्रा ने बताया लायंस क्लब पटना- अनंता रक्तदान, भूखे लोगों को भोजन की उपलब्धता, आँखों से जुड़े रोग और बेघर हुए बुजुर्गों के लिए कई काम कर रही है. “उम्मीद 20:20 – एक आशा” नाम से कार्यक्रम खासकर ऐसे बेघर और असहाय उम्रदराज लोगों के लिए विशेष तौर पर बनायीं गयी है और काम कर रही है।कार्यक्रम में “मिशन गरिमा- सुई धागा” डिस्ट्रिक्ट थीम के तहत हस्तकरघा सेंटर को लायंस क्लब पटना- अनंता की तरफ से दो सिलाई मशीन भेंट की गयी. महिला सशक्तिकरण की ओर ये लायंस क्लब पटना- अनंता का एक और कदम मन जरह है.लायंस क्लब पटना- अनंता की पूर्व अध्यक्ष डॉ. नंदा गर्ग ने बताया समाज की नि:स्वार्थ भाव से सेवा ही हमारा ध्येय है. रक्तदान महादान के संदेश को जनमानस तक पहुंचाकर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना हमारा एक प्रमुख कार्य है. आँख के किसी भी प्रकार के रोग से ग्रसित व्यक्तियों की मदद कर समुचित उपचार की व्यवस्था करना और ऐसे लोगों की आँख की नियमित जांच करना भी हमारा एक प्रमुख काम है।कार्यक्रम में लायन नंदा गर्ग, लायन तनु, लायन सुनीता, लायन अनुपम जी के अलावा बाकी सदस्य मौजूद थे.

Next Post

जनसंख्या नियंत्रण में सभी का योगदान जरूरी

Fri Jul 16 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it जनसंख्या नियंत्रण में सभी का योगदान जरूरी शिवहर। विश्व जनसंख्या नियंत्रण पखवाड़ा दिवस […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links