कई विशिष्ट सेवा करने के धनी हैं लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्ण

कई विशिष्ट सेवा करने के धनी हैं लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्ण

सत्येन्द्र कुमार शर्मा,

लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्ण ने पश्चिम बंगाल लोक सेवा अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त के रूप में शपथ लेने वाले कई विशिष्ट सेवा में भी अहम भूमिका निभाई है।
अभय कृष्णा को 7 जून 1980 को राजपुताना राइफल्स में कमीशन दिया गया था। उनके पास विशाल अनुभव है।और उन्होंने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के साथ दो कार्यकाल, संयुक्त राष्ट्र के पर्यवेक्षक के रूप में दो, मोजांबिक और रवांडा में और बरुंडी में चीफ ऑफ स्टाफ (संयुक्त राष्ट्र बलों) के रूप में कार्य किया है। उन्होंने कश्मीर घाटी में एक राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन, सिक्किम में एक पैदल सेना बटालियन, ब्रिगेडियर जनरल स्टाफ 3 कोर, 27 माउंटेन डिवीजन ( कालिम्पोंग ), चीफ ऑफ स्टाफ (दिल्ली क्षेत्र) और जीओसी I कॉर्प्स (दीमापुर) की कमान संभाली है। उन्होंने दक्षिण पश्चिमी कमान के जीओसी-इन-सी और पूर्वी कमान के जीओसी-इन-सी के रूप में कार्य किया है। । उन्होंने ऑपरेशन हिफाज़त (मणिपुर) और ऑपरेशन रक्षक (कुपवाड़ा) के दौरान आरआर की कमान संभाली है।
उक्त जानकारी अनुज कुमार ने दिया है।

Next Post

भारी बारिश की संभावना को लेकर जिला प्रशासन ने किया समीक्षात्मक बैठक

Wed Jun 24 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it भारी बारिश की संभावना को लेकर जिला प्रशासन ने किया समीक्षात्मक बैठक   […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links