नेहरू युवा केन्द्र द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस पर कार्यक्रम

नेहरू युवा केन्द्र द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस पर कार्यक्रम

सत्येन्द्र कुमार शर्मा

नेहरू युवा केन्द्र छपरा द्वारा 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस के उपलक्ष्य में नेहरू युवा केन्द्र जिला कार्यालय के प्रांगण में स्वामी विवेकानंद जी के तैलचित्र पर पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला युवा अधिकारी मयंक भदौरिया ने किया। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए जिला युवा अधिकारी ने युवा दिवस एवं युवा सप्ताह पर सभी प्रखंडों में होने वाले कार्यक्रम पर विस्तार से प्रकाश डाला।

साथ ही उपस्थित विजय कुमार पूर्व सदस्य जिला सलाहकार ने राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए स्वामी विवेकानंद के चरित्र पर जीवनी एवं नेहरू युवा केन्द्र के मूल सिद्धांत पर विस्तार से चर्चा किया।

वहीं नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक विष्णु शरण तिवारी ने कहा हम युवा आज के समय में महामारी को भी बदल कर अवसर के रूप में प्रयोग कर सकते है जैसे एनवाईकेएस ने पूरे देश मे लोगो की कोरोना माहमारी में भी बहुत ही सराहनीय कार्य किया और जरूरी हैं कि हम सभी स्वयंसेवक अपने आस-पास युवाओँ को शिक्षा के साथ-साथ समाज को सहयोग करने की प्रेरणा दें। कोरोना काल में बहुत ही सारी समस्या आई इससे हम सभी को सीखना चाहिए।
मौके पर आशीष कुमार सिंह, विकास कुमार परसा ,रोहित कुमार पांडे एकमा, कुमारी पंखुड़ी,आर्या सत्संगी, विकास कुमार सदर प्रखंड, अमित पंडित, अमित सिंह लहलादपुर प्रखंड ,विवेक कुमार विजय, नगरा प्रखंड ,संजीव कुमार आमनौर, मनीष कुमार दिघवारा,इत्यादि सभी प्रखंडों के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Next Post

स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार करने में परिवार नियोजन सहायक: सिविल सर्जन गोपालगंज

Wed Jan 13 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार करने में परिवार नियोजन सहायक: सिविल सर्जन […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links