परीक्षा स्थगन का आदेश स्वागत योग्य—- अभाविप

परीक्षा स्थगन का आदेश स्वागत योग्य—- अभाविप

सत्येन्द्र कुमार शर्मा

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को देखते हुए जय प्रकाश विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा स्थगित करना स्वागतयोग्य निर्णय है।अभाविप द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से उक्त बातें कहीं गई है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छपरा सारण की तरफ से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर।रवि पांडेय (विश्विद्यालय संयोजक) ने कहा कि अभाविप की मांग पर जेपी विवि प्रशासन द्वारा स्नातक व बीएड परीक्षा स्थगन का निर्णय परीक्षार्थियों एवं शिक्षक- कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टिकोण से स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले अभाविप संगठन द्वारा सारण प्रमंडल के छात्रों के हित में जेपीयू में आयोजित होने वाली परीक्षा को परीक्षार्थियों, शिक्षक-कर्मचारियों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से परीक्षा स्थगित कर सभी छात्रों को प्रोन्नत करने की मांग उठाई गई थी। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी व परीक्षार्थियों, शिक्षक- कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से परीक्षा तो स्थगित कर दी गई, लेकिन ऐसे में छात्रों का सेशन और पीछे ना हो इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करते हैं कि यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार स्नातक/पीजी सहित सभी फाइनल ईयर/ सेमेस्टर की परीक्षा छोड़कर अन्य सभी परीक्षार्थियों के विश्विद्यालय अनुदिशा में जल्द ठोस कदम उठाई जाए।
कोरोना महामारी लाॅकडाउन के बीच छात्रों का सिलेबस पूरा नहीं हो सका। छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए समय नहीं मिल पाया। ऐसे में छात्रों की आर्थिक एवं मानसिक परेशानियों को देखते हुए बगैर परीक्षा लिए हीं अगले क्लास में प्रोन्नत करने की दिशा में पहल करना बेहतर कदम होंगे। इस मौके पर महजुद रहे..
विष्णु शरण तिवारी विश्विद्यालय सहयोजक,रोहित कुमार पाण्डेय प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे। उक्त बातें गुलशन कुमार कार्यालय मंत्री छपरा द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई है।

Next Post

सारण के तटबंधीय इलाकों का प्रशासन विशेष तौर पर रखे निगरानी- मुखिया संगम बाबा

Tue Jun 30 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it सारण के तटबंधीय इलाकों का प्रशासन विशेष तौर पर रखे निगरानी- मुखिया संगम […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links