डीएम ने कोविड-19 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

डीएम ने कोविड-19 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

सहरसा 02 अगस्त: जिलाधिकारी कौशल कुमार ने रविवार को समाहरणालय परिसर से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु तथा कोविड -19 टोल फ्री नंबर की आम लोगों तक जानकारी के लिए प्रचार प्रसार के माध्यम से जागरूक करने के लिए कोविड-19 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिले के सभी 10 प्रखंडों तथा शहरी क्षेत्र में 1 सहित कुल 11 जागरूकता रथ जिले में भ्रमण कर लोगों को कोविड -19 टोल फ्री नंबर पर जागरूक करेगी। साथ ही जिले में बनाए गए 13 कोरोना जांच स्पॉट के प्रति जागरूक करेगी ।

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया रविवार से जिले के सभी प्रखंडों में जागरूकता रथ रवाना किया गया है। यह जागरूकता रथ जिले में 13 केंद्रों पर कोरोना जांच की शुरुआत को लेकर जागरूकता फैलाएगी। उन्होंने लोगों से अपील भी किया कोरोना लक्षण दिखने पर निकटतम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चिकित्सीय परामर्श जरूर लें। उन्होंने बताया कि जिले में नई टोल फ्री नंबर लांच की गयी है ( टोल फ्री नंबर -1800- 345-6633)जिस पर कॉल कर लोग कोविड से संबंधित चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं। जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि आम जनों से अपील की जाती है कि जांच केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ से बचें। किसी भी प्रकार की आवश्यक कि चिकित्सीय परामर्श हेतु जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर -06478 -222210 पर भी संपर्क कर सकते है।

कोविड -19 टोल फ्री नंबर की सुविधाएं:

-चिकित्सीय परामर्श
-जांच की सुविधा की जानकारी -कोविड केयर सेंटर /डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर / कोविड असपताल में इलाज एवं बेड से संबंधित जानकारी
-बीमार /लाचार/ वृद्ध/ गर्भवती महिलाओं के लिए घर में जांच की व्यवस्था
-अस्पताल में भर्ती हेतु एंबुलेंस की व्यवस्था

मास्क का उपयोग जरूर तथा भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें:

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि कोरोना का संक्रमण शहरी क्षेत्रों मे जयादा पाया जा रहा हैं।अत: सभी जिलावासियों से व्यक्तिगत पुनः अपील है कि भीड़ -भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे। सजग रहें, सतर्क रहे एवं अपने घरों में ही रहें। आवश्यक होने पर ही अपने घर से बाहर निकलें। जब भी बाहर निकलें मास्क का उपयोग जरूर करें। अपने व्यवहार में मास्क के उपयोग को अनिवार्य रूप से शामिल कर लें। मास्क के उपयोग से कोरोना के संक्रमण से काफी हद तक रोकथाम की जा सकती है।

इस मौके पर अस्पताल अधीक्षक डाक्टर एसपी विशवास, डीपीएम विनय रंजन, डीसीएम राहुल किशोर, आईडीएसपी के प्रणब कुमार, दिलीप कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना, हॉस्पिटल मैनेजर अमित कुमार चंचल, आईडीएसपी के प्रणब कुमार तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

एनडीआरएफ की 23 टीमें बिहार में बाढ़ आपदा से निपटने में मुस्तैद

Sun Aug 2 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it एनडीआरएफ की 23 टीमें बिहार में बाढ़ आपदा से निपटने में मुस्तैद विकाश […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links