सुरक्षित समाज बनाने में भूमिका निभा रही सोफी, वर्षा और लक्ष्मी की जोड़ी 

सुरक्षित समाज बनाने में भूमिका निभा रही सोफी, वर्षा और लक्ष्मी की जोड़ी

शिवहर
कोविड-19 के टीकों से भरे बक्से के साथ सोफी हेम्ब्रम, वर्षा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी सदर अस्पताल में कोरोना वायरस के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं। इन तीनों की जोड़ी टीका के हथियार से समाज को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। सरोजा सीताराम सदर अस्पताल, शिवहर में टीका देने की जिम्मेदारी एएनएम सोफी हेम्ब्रम, जीएनएम वर्षा कुमारी, डेटा ऑपरेटर लक्ष्मी कुमारी पर है, जिसे मजबूत हौसलों के साथ निभा रहीं हैं। साथ ही वैक्सीन लेने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रहीं हैं। टीका लेने आए लोगों को समझाती हैं कि अपने आस पड़ोस के लोगों को भी भेजें। खासकर टीकाकरण के लिए महिलाओं को भी प्रेरित करती हैं, जिससे उनकी भागीदारी बढ़े। जिसमें उन्हें कामयाबी मिली है। सोफी हेम्ब्रम ने बताया कि सदर अस्पताल में 50-70 टीका हर दिन लगाया जाता है। उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच जो भी अफवाहें या भ्रांतियां फैली थी वह अब न के बराबर है। इस वजह से लोगों में टीकाकरण के प्रति सकारात्मक बदलाव आया है। लोग प्रतिदिन टीकाकरण के लिए आ रहे हैं। पुरुष के साथ महिलाएं भी टीका लेने के लिए घर से निकल रहीं हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिंदगी बचाने की इस मुहिम से जुड़कर अच्छा लगता है।कोरोना संक्रमण के डर की परवाह नहीं करते हुए वर्षा कुमारी सदर अस्पताल के टीका केंद्र पर लोगों को टीका लगाने के काम में लगी हैं। वर्षा कुमारी ने बताया कि मुझे लोगों को टीकाकरण करते समय अपार खुशी मिलती है। खुशी होती है कि मैं पूरी दुनिया तबाह करने वाली वैश्विक महामारी के विरुद्ध में खड़ी हूं। लक्ष्मी कुमारी ने बताया कि टीका लेने वाले लोगों को जागरूक करती हूं। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरना नहीं है इससे बहादुरी पूर्वक लड़ना है। कोरोना हारेगा और हमारा भारत जरूर जीतेगा।

Next Post

महिला मोर्चा बना महिलाओं को टीकाकरण के लिए किया जागरूक

Thu Jul 22 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it महिला मोर्चा बना महिलाओं को टीकाकरण के लिए किया जागरूक मोतिहारी।पु.च जागरूक महिलाएं […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links