डब्ल्युएचओ के सबरिजनल टीम लीडर ने क्षेत्र का किया भ्रमण

डब्ल्युएचओ के सबरिजनल टीम लीडर ने क्षेत्र का किया भ्रमण

विकाश कुमार राय

अरेराज 13 अक्टूबर : पल्स पोलियो अभियान के तीसरे दिन डब्ल्युएचओ के सबरिजनल टीम लीडर डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने अरेराज प्रखण्ड का भ्रमण किया । भ्रमण के दौरान नवादा के चौबे टोला में टीम नम्बर 36 के कार्य का गंभीरता से पर्यवेक्षण किया । पर्यवेक्षण के दौरान उन्होने 40 से अधिक घरों का भ्रमण कर पोलियो अभियान के साथ साथ नियमित टीकाकरण की जानकारी गाँव के लोगों और डब्ल्युएचओ के नरोतम कुमार से प्राप्त किया । डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि बच्चे के अभिभावक का मोबाइल नम्बर आशा के पास होना जरुरी है ताकि अगर टीकाकरण के दिन लाभार्थी गाँव के बाहर हो तो उसे टीके की तिथि बताकर जहाँ वह मौजुद है वहाँ उसे टीके दिलवाया जाए । सरकार और डब्ल्युएचओ कृतसंकल्पित है कि मिजिल्स-रुबेला को भारत से समाप्त करना है और इसके लिए पोलियो सर्विलेंस की तरह हीं मिजिल्स-रुबेला संक्रमण को तलास कर समाप्त करना है ।
नरोतम कुमार ने बताया कि इस पोलियो अक्टुबर चक्र में मिजिल्स रुबेला की खोज करने के साथ साथ अभिभावकों से मलहोरी और संबंधित चिकित्सकों की जानकारी ली जा रही है और उनसे निरंतर सम्पर्क किया जायेगा ताकि मिजिल्स-रुबेला की जानकारी शीघ्रता से मिले और उस पर नियंत्रण किया जा सके ।
इस अवसर पर पर्यवेक्षक श्रीकांत पासवान, मालादेवी, संध्या कुमारी इत्यादि मौजुद थे ।

Next Post

विधानसभा की चुनाव प्रक्रिया में निजी वाहनों की जब्ती पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Tue Oct 13 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it विधानसभा की चुनाव प्रक्रिया में निजी वाहनों की जब्ती पर हाईकोर्ट ने लगाई […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links