चेंबर ऑफ कॉमर्स ने बिहार सरकार के व्यवसाय विरोधी नियमों के खिलाफ सांकेतिक धरना का आयोजन

चेंबर ऑफ कॉमर्स ने बिहार सरकार के व्यवसाय विरोधी नियमों के खिलाफ सांकेतिक धरना का आयोजन

मोतिहारी।पु.च
शहर के बीचो बीच कस्टम ऑफिस के रविवार व्यवसायियों द्वारा एक दिवसीय धार ना दी जा रही है । वही अन्य प्रदेशों की तुलना में करोना का ग्राफ काफी कम है लेकिन फिर भी बिहार सरकार के कठोर निर्णय से 30 दिनों की तुलना में 15 दिन ही व्यापार करने की छूट दी। जिससे व्यवसायि काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं और इसके तहत व्यवसायी आज सड़क पर बैठकर धरना दे रहे हैं और ऐसी स्थिति रही तो व्यवसाई कहीं सड़क पर ना आ जाए। बिहार सरकार की नीति बनी जंजाल व्यवसाई गन हुए बेहाल मोतिहारी चेंबर करे पुकार अन्य प्रदेशों की तरह खोले व्यापार व्यवसाय का करके विनाश कैसे होगा राज्य का विकास ऐसी विभिन्न स्लोगन युक्त तख्ती लेकर व्यवसाई धरना पर बैठे। अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने कहा कि सरकार हमारी मांगों पर ध्यान दें अन्यथा प्रदेश के सभी व्यवसाय संगठन चरणबद्ध तरीके से सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। महासचिव अभिमन्यु कुमार ने कहा कि मोतिहारी नगर परिषद क्षेत्र कोरोनावायरस ke tike के प्रथम डोज को 100% लेकर बिहार का प्रथम नगर परिषद क्षेत्र बन गया जिसको लेकर बिहार सरकार ने बधाई भी दिया। फिर भी सरकार ने महीने में 15 दिन ही व्यापार करने का आदेश दिया जो कि कहीं से उचित नहीं है और व्यापारियों में काफी रोष है। सरकार संभल जाएं। उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने कहा कि अन्य प्रदेशों की तुलना में बिहार में भी व्यवसाय प्रतिदिन करने का मौका अविलंब दे देनी चाहिए। चेंबर संयोजक श्री रवि कृष्ण लोहिया ने कहा कि अल्टरनेट डे से बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखकर नित्य व्यापार की इजाजत दे सरकार l निवर्तमान अध्यक्ष डॉ विवेक गौरव ने कहा कि व्यापारी बंधु दुकान का मासिक किराया, बिजली बिल, कर्मचारियों का खर्च, मेडिकल खर्च आदि से व्यवसायियों की कमर टूट गई है सरकार को इस पर ध्यान देकर नित्य व्यवसाय की इजाजत देनी चाहिए शह सचिव हेमंत कुमार ने कहा कि एक तरफ कोरोनावायरस की मार और दूसरी तरफ बाढ़ से बेहाल और तीसरी तरफ ई-कॉमर्स का जंजाल इसमें कैसे करें हम व्यापार अल्टरनेट डे व्यापार खुलने पर जहां व्यापार की छती हो रही है वहीं सड़कों पर कोरोना वायरस प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही है। इस पर सरकार गंभीरता पूर्वक विचार करें और नियमित रूप से दुकान खोलने का आदेश दें। इस सांकेतिक धरना में महासचिव अभिमन्यु कुमार ,उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता , स सचिव हेमंत कुमार, निवर्तमान अध्यक्ष डॉ विवेक गौरव , चेंबर संयोजक रवि कृष्ण लोहिया ,पूर्व अध्यक्ष मनीष कुमार ,संजीव रंजन कुमार , पूर्व महासचिव राम भजन एवं कार्यकारिणी सदस्य सुनील श्रीवास्तव श्याम कुमार , आशुतोष कुमार , चैंबर्स सदस्यगण एवं बड़ी संख्या में अन्य व्यवसाई उपस्थित थे जानकारी महासचिव अभिमन्यु कुमार ने दी।

Next Post

हरिशयनी एकादशी 20 जुलाई मंगलवार को

Sun Jul 18 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it हरिशयनी एकादशी 20 जुलाई मंगलवार क मोतिहारी।पु.च श्री हरिशयनी (देव शयनी) एकादशी व्रत […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links