चमोली जलप्रलय हादसा में गायब वरवां के व्यक्ति का शव 13 दिन बाद मिला

चमोली जलप्रलय हादसा में गायब वरवां के व्यक्ति का शव 13 दिन बाद मिला

मनोज कुमार

एकमा,सोमवार, 22 फरवरी 2021 : देवभूमि उत्तराखंड के चमोली में गत सात फरवरी को ग्लेशियर के टूटने से हुई जलप्रलय हादसा में गायब दाउदपुर थाना के वरवां निवासी बिनोद सिंह उर्फ मुन्ना सिंह का शव 20 फरवरी को राहत- बचावकर्मियों द्वारा ढूंढ निकाला गया। हादसे में मारे गए मुन्ना सिंह का शव तपोवन टनल में अन्य शवों के साथ मिला है। उनकी पहचान कंपनी के पहचान- पत्र व मोबाईल फोन के आधार पर करने के बाद इसकी सूचना परिजनों को दी गयी। घर पर यह सूचना मिलते ही एक बार फिर से पूरे घर में कोहराम मच गया। सारण जिला कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष व ग्रामीण शिवबालक सिंह ने बताया कि मुन्ना सिंह का शव वहां से पटना तक सोमवार को विमान से आने की सूचना मिली है।

मालूम हो कि बिनोद सिंह उर्फ मुन्ना सिंह तपोवन स्थित एनटीपीसी में एक पेटी कांट्रेक्टर के अधीन सुपरवाइजर का काम कर रहे थे। हादसे के दिन सुबह में मुन्ना सिंह से परिजनों की बात फोन पर हुई थी। मगर बाद उनके मोबाईल पर कोई संपर्क नही होने व उनके लापता होने की स्थिति में परिजन आशांकित होकर रोने- बिलखने लगे थे। अब जबकि मुन्ना सिंह का शव मिलने की सूचना मिली है तो परिजनों का फिर से रोना- बिलखना शुरु हो गया है। पत्नी ममता देवी समेत तीन अविवाहित पुत्रियों आरजू, काजल व मनीषा तथा 14 साल के एक सबसे छोटे पुत्र की करुण विलाप सुनकर लोगों का कलेजा पसीज जा रहा है।

Next Post

बजट में पढ़ाई दवाई कमाई सुनवाई और करवाई का कहीं कोई जिक्र नहीं - हरेलाल

Tue Feb 23 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it बजट में पढ़ाई दवाई कमाई सुनवाई और करवाई का कहीं कोई जिक्र नहीं […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links