दूरस्थ शिक्षा निदेशालय व लॉ की पढ़ाई को चालू करने की मांग को लेकर आइसा ने किया पुतला दहन

 

दूरस्थ शिक्षा निदेशालय व लॉ की पढ़ाई को चालू करने की मांग को लेकर आइसा ने किया पुतला दहन

बेतिया 29 जुलाई – ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एशोसिएशन (आइसा) पश्चिमी चम्पारण जिला कमिटी द्वारा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय,दरभंगा के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय को चालू करने,नालंदा खुला विश्वविद्यालय के तर्ज पर उत्तर बिहार में खुला विश्वविद्यालय खोलने, लॉ की पढ़ाई पूरे बिहार में बंद है उसे चालू करने, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में फर्जी रूप से बहाल सहायक कुलसचिव को पद मुक्त करने, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलसचिव जिन पर कई भ्रष्टाचार के आरोप लगे है उनको मुक्त करने,मिथिलांचल में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना करने व राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग को लेकर राज्यव्यापी आह्वान पर प्रतिवाद किया गया।
आइसा के जिलाध्यक्ष अभिमन्यु राव ने कहा कि दूरस्थ शिक्षा निदेशालय को चालू करने, मिथिलांचल में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना करने, बिहार में लॉ की पढ़ाई शुरू करने, मिथिला विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलसचिव व पूर्व में कई महाविद्यालय के प्रचार्य रहे है । जिनके पूरे कार्यकाल की जांच कराने सहित 30 सूत्री मांगों को लेकर आइसा की ओर से चल रहे अनशन के समर्थन में जिला इकाई बेतिया द्वारा आज बिहार के शिक्षा मंत्री का पुतला दहन करके पूर्ण समर्थन देकर इस आंदोलन को सफल बनाने का काम किया गया है। मौके पर अमन सिद्धिकी, हसमत आलम, सोनू चौबे, नीतीश कुमार चौहान, पुलकित चौबे, सन्नी खान, महफूज क़िताब आदि मौजूद रहे।

Next Post

प्रशिक्षित डॉक्टरों की उपस्थिति में 20 हफ्ते तक का गर्भपात ही कानूनन

Fri Jul 30 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it प्रशिक्षित डॉक्टरों की उपस्थिति में 20 हफ्ते तक का गर्भपात ही कानूनन मुजफ्फरपुर। […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links