कोविड 19 की दूसरी डोज़ जरूरी है तभी मिलेगी पूरी सुरक्षा

कोविड 19 की दूसरी डोज़ जरूरी है तभी मिलेगी पूरी सुरक्षा

 

मोतिहारी।पु.च
कोविड 19 की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए पूर्वी चम्पारण के पकड़ीदयाल प्रखंड में लोगों को कोविड-19 के बदलते स्वरूप की जानकारी केयर इंडिया की टीम द्वारा दी जा रही है। जन जागरूकता के साथ इन महत्वपूर्ण बातों की चर्चा की जा रही है। जिले में कोविड 19 टीकाकरण के कार्यों में केयर इंडिया की टीम लगातार सहयोग कर रही है। गुरुवार को प्रखंड अन्तर्गत अस्पताल में जागरूकता के साथ कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ दी  गई। प्रखण्ड में  गुरुवार को भी 18 वर्ष से ऊपर के साथ 45 वर्ष से ऊपर के लगभग 250 लाभार्थियों को कोविड का टीका दिया गया। वहीँ टीकाकरण के पूर्व  प्रखंड क्षेत्र में चौपाल लगा जागरूकता अभियान भी लगातार चलाया जा रहा है । इस दौरान लोगों को बताया गया कि कोविड 19 की दूसरी डोज़ जरूरी है। दोनों डोज़ लेने के बाद हीं मिलेगी पूरी सुरक्षा।पकड़ीदयाल के अल्पसंख्यक  बस्तियों में अनुमंडलाधिकारी कुमार रविंद्र , स्वास्थ्य कर्मियों, इमाम, शिक्षकों एवं केयर प्रतिनिधि  सुरैया खान द्वारा लोगों को कोविड 19 टीकाकरण के महत्व व फायदों को समझाकर टीकाकरण कराया गया। जागरूकता के कार्यों में आशा फैसिलिटेटर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्यकर्मी,उपस्थित थीं।

Next Post

जिलाधिकारी ने मोतीझील में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किऐ

Thu Jul 15 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it जिलाधिकारी ने मोतीझील में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किऐ मोतिहारी।पु.च जिलाधिकारी […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links