मद्धनिषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

मद्धनिषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

जेटी न्युज
मोतिहारी।पु.च
मंत्री मद्धनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक जुड़े थे।मंत्री ने कहा कि दूसरे राज्य से सटे बाॅडर क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग व्यापक पैमाने पर करना सुनिश्चित करें । खासकर झारखंड ,उत्तर प्रदेश ,वेस्ट बंगाल से सटे सीमा क्षेत्रों में शराब पकड़ने के लिए विशेष चौकसी बरतें । राज्यभर में ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब के निर्माण एवं पीने वालों पर कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाय । ग्रामीण क्षेत्रों में चौकीदार जमीनी स्तर पर सूचना देने के लिए रीढ़ की हड्डी का काम करते हैं । विशेष रुप से चौकीदार को जिम्मेवारी दी जाए। उनसे लिखित में प्रमाण पत्र लिया जाए कि उनके क्षेत्र में कोई अवैध शराब का निर्माण या बिक्री नहीं होता है ।लापरवाह चौकीदारों पर कड़ी कार्रवाई करें । उन्होंने कहा किशराब की धरपकड़ के लिए अतिरिक्त होमगार्ड , सैफ के जवान लगाए ।संबंधित पदाधिकारी मध्य निषेध नियमों का कड़ाई से पालन करें ।उन्होंने कहा कि रोड मैप तैयार कर सभी उत्पाद अधीक्षक एवं पुलिस पदाधिकारी अपने क्षेत्र में शराब माफियाओं का टॉप टेन का लिस्ट थाना स्तर पर तैयार कर उनपर कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें । चिन्हित क्षेत्रों में सादा ड्रेस में स्पेशल टीम लगाकर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाय। सूचना तंत्र को मजबूत करें । साथ ही जन जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को नशीली पदार्थों से वंचित रहने के लिए प्रेरित करें ।मद्य निषेध अंतर्गत जब्त वाहनों की नीलामी शीघ्र करने का निर्देश दिया गया।इस अवसर पर जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक ,के साथ उत्पाद अधीक्षक एव अन्य पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ें थें ।

Next Post

वास्थ्य केंद्र उप केंद्र एवं अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्था को सुदृढ़ करे

Thu Jul 22 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it वास्थ्य केंद्र उप केंद्र एवं अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्था को सुदृढ़ करे […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links