बैजूआ पंचायत के कई वार्डो को बेचिरागी घोषित करने को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बैजूआ पंचायत के कई वार्डो को बेचिरागी घोषित करने को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

रवीश कुमार मिश्र

बैरिया : प्रखंड क्षेत्र के बैजूआ पंचायत के वार्ड नंबर 13,15 व 16 को बेचिरागी घोषित करने की खबर सुन ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बुधवार को प्रखंड मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया । ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रशासन स्थानीय मुखिया के प्रभाव में आकर उन्हें जिताने के लिए जिस वार्ड के लोग वर्षों से स्थाई रूप से निवास करते हैं उसी वार्ड को बेचिरागी घोषित किया जा रहा है ताकि वहां से मतदाताओं को समाप्त किया जा सके । साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि एक तरफ जहां वार्ड नंबर एक , दो और 3 वार्ड जो राजघाट गोबरही में पड़ता हैं और जहां एक भी व्यक्ति निवास नहीं करता है यहां तक की यह बूथ बिहार राज्य को छोड़ उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में स्थापित है उसको समाप्त या बेचिरागी नहीं किया जा रहा है जो स्पष्ट करता है कि प्रखंड व अंचल प्रशासन मुखिया की मिलीभगत से यह कार्य कर रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर सही से जांच कर अग्रसर कार्रवाई नहीं की गई तो वे प्रखंड मुख्यालय में तालाबंदी कर धरने पर बैठेंगे । प्रदर्शन करने वालों में वार्ड सदस्य विश्वनाथ चौधरी ,शैलेश कुमार, मालती देवी, रामाकांत यादव, जयराम सिंह, संत चौधरी ,बाबूलाल चौधरी, सुरेश चौधरी ,बाबूनंद मुखिया, सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।
इस संदर्भ में स्थानीय अंचलाधिकरी अनील कुमार ने बताया कि अभी तक इसकी जानकारी मुझे नहीं है इसकी जांच कराई जाएगी उसके बाद अग्रसर कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

जिलाधिकारी ने उद्यमियों के साथ की बैठक 

Thu Jan 14 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it जिलाधिकारी ने उद्यमियों के साथ की बैठक मोतिहारी : जिलाधिकारी ने नवप्रवर्तन योजना […]

मुख्य संपादक: विकाश कुमार राय

“अपना परिचय देना, सिर्फ अपना नाम बताने तक सीमित नहीं रहता; ये अपनी बातों को शेयर करके और अक्सर फिजिकल कांटैक्ट के जरिये किसी नए इंसान के साथ जुड़ने का तरीका है। किसी अजनबी इंसान के सामने अपना परिचय देना काफी कठिन हो सकता है, क्योंकि आप उस वक़्त पर जो भी कुछ बोलते हैं, वो उस वक़्त की जरूरत पर निर्भर करता है।”

Quick Links